freefirenickname

वर्जीनिया के स्कूल जिले ने टी-शर्ट पर छपे विवादास्पद लोगो के लिए माफी मांगी

इस शर्ट की एक तस्वीर इस सप्ताह सोशल मीडिया और अन्य ऑनलाइन मंचों पर साझा की गई है। (स्रोत: डब्ल्यूडब्ल्यूबीटी)
प्रकाशित: अगस्त 4, 2022 शाम 5:07 ईडीटी|अपडेट किया गया: अगस्त 4, 2022 शाम 5:08 बजे EDT
freefirenicknameवर्जीनिया के स्कूल जिले ने टी-शर्ट पर छपे विवादास्पद लोगो के लिए माफी मांगी - kaise ho
freefirenicknameवर्जीनिया के स्कूल जिले ने टी-शर्ट पर छपे विवादास्पद लोगो के लिए माफी मांगी - kaise ho
freefirenicknameवर्जीनिया के स्कूल जिले ने टी-शर्ट पर छपे विवादास्पद लोगो के लिए माफी मांगी - kaise ho

हनोवर, वीए (डब्ल्यूडब्ल्यूबीटी/ ग्रे न्यूज) - वर्जीनिया में एक स्कूल जिला एक लोगो के लिए माफी मांग रहा है जो इस सप्ताह एक सम्मेलन के दौरान एक टी-शर्ट पर दिखाई दिया, जब समुदाय के सदस्यों ने कहा कि यह एक स्वस्तिक जैसा दिखता है।

हनोवर काउंटी पब्लिक स्कूल (एचसीपीएस) की शर्ट ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी।

अधीक्षक माइकल गिल के अनुसार, डिजाइन का अनावरण पहली बार संकाय और कर्मचारियों के लिए एक पेशेवर शिक्षण सम्मेलन में किया गया था और उन्हें पहनने के लिए शर्ट पर मुद्रित किया गया था।

इसके अनावरण के कुछ ही समय बाद, लोगो की एक छवि सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई, जहां यह वायरल हो गई और तुरंत और लगभग सार्वभौमिक रूप से इसकी आलोचना की गई।

वर्तमान और पूर्व छात्रों ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि शर्ट बनाने के प्रभारी ने अब तक स्वस्तिक की समानता पर ध्यान नहीं दिया।

वरिष्ठ जेम्स पोल ने कहा, "यह स्पष्ट है कि यह क्या है और यह कैसा दिखता है, इसलिए मुझे नहीं पता कि यह कैसे लोगों को यह दावा किए बिना कि वे नहीं जानते कि यह क्या है।" "लेकिन मैं भी हैरान नहीं हूं। आप जानते हैं कि जिस काउंटी में हम हैं, उसे देखते हुए यह इतना दूर हो गया है।

जबकि कई लोग कहते हैं कि प्रतीक कुख्यात नाज़ी प्रतीक के समान है, स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने कहा कि जिस शिक्षक ने लोगो को डिज़ाइन किया था, वह एकता के प्रतीक के रूप में चार हाथों और भुजाओं को एक साथ पकड़ने का प्रतिनिधित्व करने की कोशिश कर रहा था।

एचसीपीएस के पूर्व छात्र गैबी डन ने कहा, "मुझे नहीं पता कि आप वहां मौजूद प्रतीक को कैसे नहीं देख सकते।" "मुझे खुशी है कि उन्होंने एक माफी जारी की, लेकिन मुझे नहीं पता कि एक माफी इस तथ्य को देखते हुए पर्याप्त है कि उन्होंने शर्ट जारी की।"

बुधवार की सुबह, स्कूल जिले ने घोषणा की कि वह अब टी-शर्ट वितरित नहीं करेगा जिसमें लोगो शामिल है और यह सभी सम्मेलन सामग्री से लोगो को हटाने के लिए काम कर रहा था।

"हालांकि हमें विश्वास है कि लोगो को बिना किसी गलत इरादे के बनाया गया था, हम समझते हैं कि इससे हमारे स्टाफ और समुदाय के सदस्य बहुत परेशान हैं जो लोगो को स्वस्तिक के समान देखते हैं,"गिल ने एक ऑनलाइन बयान में कहा.

जवाब में, रिचमंड के यहूदी समुदाय संघ ने कहा कि उसने अधीक्षक से त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना की, लेकिन सीईओ डैनियल स्टैनबर्ग ने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि वास्तविक उपचार होने के लिए स्कूल के साथ बातचीत होनी चाहिए।

"मैं समझता हूं कि लोग गुस्से में क्यों हैं। मैं, खुद, गुस्से में हूँ, ”स्टाफेनबर्ग ने कहा। "मुझे आशा है कि यह एक साधारण निरीक्षण था क्योंकि समानता, जबकि यह एक आधिकारिक स्वस्तिक नहीं है, समानता कई लोगों के लिए एक झंडा उठाती।"

एक बयान में, हनोवर एनएएसीपी ने यह भी कहा कि वे स्कूल की त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना करते हैं लेकिन ध्यान दिया कि लोगो का निर्माण पहली जगह में हनोवर स्कूलों को विविधता निदेशक को नियुक्त करने की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इस तरह की चीजें फिर कभी न हों।

कॉपीराइट 2022 WWBT ग्रे मीडिया ग्रुप, इंक के माध्यम से। सर्वाधिकार सुरक्षित।