sadiesink

डेम्स की आर्थिक योजना के प्रभाव पर बिडेन, रिपब्लिकन के बीच मतभेद

महंगाई से लड़ने के लिए आर्थिक पैकेज सीनेट से पारित होने की संभावना है। (सीएनएन, सीनेट टीवी, हाउस टीवी, यूएस ट्रेजरी, व्हाइट हाउस)
प्रकाशित: अगस्त 5, 2022 अपराह्न 12:21 ईडीटी|अपडेट किया गया: 5 अगस्त, 2022 पूर्वाह्न 4:14 बजे EDT
sadiesinkडेम्स की आर्थिक योजना के प्रभाव पर बिडेन, रिपब्लिकन के बीच मतभेद - kaise ho
sadiesinkडेम्स की आर्थिक योजना के प्रभाव पर बिडेन, रिपब्लिकन के बीच मतभेद - kaise ho
sadiesinkडेम्स की आर्थिक योजना के प्रभाव पर बिडेन, रिपब्लिकन के बीच मतभेद - kaise ho

वाशिंगटन (एपी) - डेमोक्रेट इसे कहते हैं"मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम।"रिपब्लिकन कहते हैं कि यह एक है"कर और खर्च की होड़।"और हर किसी के पास एक अध्ययन है जो वे कहते हैं कि यह साबित होता है।

से लेकर मामलों पर कांग्रेस में हाल ही में द्विदलीय कार्रवाईकंप्यूटर चिप्स का उत्पादनप्रतिनाटो का विस्तारडेमोक्रेट्स के नवीनतम आर्थिक पैकेज का विस्तार नहीं कर रहा है, जो कि द्वंद्वात्मक आंकड़ों और अनुमानों की लड़ाई पैदा कर रहा है कि क्या यह अर्थव्यवस्था को मदद करेगा या चोट पहुंचाएगा।

राष्ट्रपति जो बिडेन के लिए,सीनेट डेमोक्रेट्स का $739 बिलियन का पैकेजमुद्रास्फीति को कम करने में मदद कर सकता है, बजट घाटे में कटौती कर सकता है,पता जलवायु परिवर्तनऔर कम चिकित्सा बिल - एक संदेश जिसे वह व्यापक देश में बेचने की कोशिश कर रहा हैतीव्र रिपब्लिकन आलोचना।

बिडेन गुरुवार को जनरल मोटर्स, कमिंस, कैसर परमानेंट और एएफएल-सीआईओ के नेताओं के साथ अन्य संगठनों के प्रस्ताव को उजागर करने के लिए एक आभासी कार्यक्रम में दिखाई दिए। उन्होंने कांग्रेस से जनता की बात सुनने, संख्या जानने और विधेयक के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया।

"तथ्यों को देखो," बिडेन ने कहा। "इसे पारित कर। इसे मेरे डेस्क पर ले आओ। इसे अमेरिकी लोगों के लिए पास करें। इसे व्यवसायों और श्रमिकों के लिए पास करें। इसे अमेरिका के लिए पास करें। ”

लेकिन जीओपी के सांसदों के पास संख्या का अपना सेट है। वे काउंटर करते हैं कि पैकेज में शामिल 15% न्यूनतम कॉर्पोरेट टैक्स अमेरिकी कारखानों और मध्यम वर्ग के श्रमिकों को प्रभावित करेगा। उनका कहना है कि ऊर्जा की लागत बढ़ेगी। एक के अनुसार, मूल्य सीमा के कारण बाजार में आने वाली अनुमोदित दवाओं की संख्या में गिरावट आएगीशिकागो विश्वविद्यालय विश्लेषण . उनका कहना है कि आईआरएस ऑडिट अधिक लोगों को प्रभावित करेगा।

"यह बिल मैन्युफैक्चरिंग को पटक देगा," सेन माइक क्रापो, आर-इडाहो ने बुधवार को कहा। "लब्बोलुआब यह है कि यह कर अमेरिका के लिए खतरनाक है।"

मेजॉरिटी लीडर चक शूमर, डीएन.वाई., और सेन जो मैनचिन के बाद रिपब्लिकन सीनेटरों ने जल्दी से रोना रोया,डीडब्ल्यू.वा।,सौदा किया पिछले सप्ताह। गुरुवार की देर शाम,समझौते ने सेन किर्स्टन सिनेमा, डी-एरिज, एक मध्यमार्गी का समर्थन प्राप्त किया50-50 चैंबर में निर्णायक वोट के रूप में देखा गया।

कई अर्थशास्त्रियों का कहना है कि यह योजना लंबी अवधि में मुद्रास्फीति को मामूली रूप से कम कर सकती है और संघीय सरकार के वित्तीय दृष्टिकोण में सुधार कर सकती है। लेकिन यह अज्ञात है कि क्या एक संशयवादी जनता विशेषज्ञों पर भरोसा करेगी या अपने विश्वासों और सबसे भावनात्मक रूप से गूंजने वाली बातों पर टिकी रहेगी।

सम्मलेन बज़ट कार्यालय अनुमान है कि इस प्रस्ताव से अगले दशक में बजट घाटे में 305 अरब डॉलर की कमी आएगी। इसमें आईआरएस फंडिंग में 80 अरब डॉलर की बढ़ोतरी से करीब 200 अरब डॉलर शामिल हैं। टैक्स एजेंसी $400,000 से अधिक बनाने वाले लोगों का ऑडिट करने में सक्षम होगी और उन करों को एकत्र करेगी जो बकाया हैं लेकिन अवैतनिक हैं।

लेकिन घाटे में कमी का आकार और भी बड़ा हो सकता है।

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार, ट्रेजरी विभाग के अनुमान से संकेत मिलता है कि आईआरएस प्रवर्तन अगले दशक में शुद्ध $400 बिलियन जुटा सकता है, जबकि ग्राहक सेवा में सुधार कर सकता है ताकि एजेंसी अपने सभी फोन कॉल का सिर्फ 15% जवाब दे सके। आंतरिक आंकड़ों पर चर्चा करने के लिए नाम न छापने की शर्त पर बात की।

निजीएक जिम्मेदार संघीय बजट के लिए समितिअनुमान है कि घाटे में कमी दो दशकों में 1.9 ट्रिलियन डॉलर तक हो सकती है, मुख्य रूप से क्योंकि मेडिकेयर चिकित्सकीय दवाओं की कीमत पर बातचीत करने में सक्षम होगी।

पेन व्हार्टन बजट मॉडलअनुमान है कि 2024 के बाद मुद्रास्फीति में गिरावट आएगी, हालांकि प्रभाव सांख्यिकीय रूप से नगण्य होगा।

मंगलवार को, कांग्रेस के नेताओं को 126 अर्थशास्त्रियों द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र भेजा गया था जिसमें निष्कर्ष निकाला गया था: "यह प्रस्ताव देश की कुछ सबसे बड़ी चुनौतियों को महत्वपूर्ण पैमाने पर संबोधित करता है। और चूंकि यह घाटे को कम करने वाला है, इसलिए यह मुद्रास्फीति पर नीचे की ओर दबाव डालते हुए ऐसा करता है।"

फिर भी इस उपाय में कुछ विवाद है क्योंकि यह कर कानूनों पर कैसे निर्भर करता है।

जलवायु परिवर्तन के लिए समर्पित लगभग $ 370 बिलियन में "स्वच्छ" बिजली और विनिर्माण के लिए टैक्स ब्रेक के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए ब्रेक शामिल हैं। यह मीथेन पर शुल्क लगाएगा और 1 अरब डॉलर से अधिक के मुनाफे वाली कंपनियों पर न्यूनतम 15% कर लगाएगा।

केंटकी के सीनेट रिपब्लिकन नेता मिच मैककोनेल ने मंगलवार को कहा, "यह सिर्फ टैक्स बढ़ोतरी और हरे रंग के बूनडॉगल्स की एक सूची है जिसे डेमोक्रेट वर्षों से चाहते थे, एक झूठे नए लेबल के साथ।"

रिपब्लिकन का कहना है कि कॉरपोरेट टैक्स 400,000 डॉलर से कम कमाने वाले लोगों पर टैक्स नहीं बढ़ाने की बिडेन की प्रतिज्ञा का उल्लंघन करेगा। उनकासबूत एक विश्लेषण हैकांग्रेस की संयुक्त कर समिति द्वारा, जो मानती है कि कर की लागत का हिस्सा कम वेतन के रूप में श्रमिकों को दिया जाएगा।

क्लिंटन प्रशासन में काम करने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता कोलंबिया विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्री जोसेफ स्टिग्लिट्ज़ ने कहा कि कॉर्पोरेट न्यूनतम कर इसके डिजाइन के कारण श्रमिकों पर बोझ डालने की संभावना नहीं है।

स्टिग्लिट्ज़ ने कहा, "हम बस यही कहते हैं कि दक्षिणपंथी बयानबाजी है।" "यह तर्क कि इसे या तो ग्राहकों को स्थानांतरित कर दिया जाएगा या मजदूरी बहुत कमजोर है।"

फिर भी, उच्च करों की कीमत पर आने की संभावना है।

संयुक्त समिति के अनुमानों के आधार पर, रिपब्लिकन ध्यान दें कि उस न्यूनतम कर का लगभग आधा निर्माताओं को प्रभावित करेगा, एक ऐसा समूह जिसे राजनीतिक नेताओं ने अक्सर रक्षा करने का वचन दिया है।

सेंटर-राइट अमेरिकन एंटरप्राइज इंस्टीट्यूट के एक वरिष्ठ साथी काइल पोमेरलेउ ने अनुमान लगाया कि न्यूनतम कर कंपनियों के लिए नए उपकरणों और इमारतों में निवेश करने के लिए मौजूदा कर प्रोत्साहन के लाभों को कमजोर कर सकता है।

मैनचिन ने न्यूनतम कर को कर वृद्धि के बजाय "छल का रास्ता" बंद करने के रूप में वर्णित किया है, जबकि पोमेरलेउ ने कहा कि सीनेटर अपने विवरण में गलत है।

"न्यूनतम कर किसी भी कमी को बंद नहीं करता है - यह सभी खामियों को खुला छोड़ देता है," पोमेरलेउ ने कहा। “यह सिर्फ कंपनियों को एक समानांतर कर के अधीन करता है। यह टैक्स कोड पर एक आदर्श 'पैच' है।"

गुरुवार के गोलमेज सम्मेलन में, बिडेन ने विशेष रूप से निर्माताओं से पूछा कि क्या बिल से उन्हें नुकसान होगा या उन्हें मदद मिलेगी।

इंजन और बिजली उत्पादन उत्पाद बनाने वाले कमिंस के सीईओ जेनिफर रुम्सी ने उन्हें बताया कि यह बिल "अर्थव्यवस्था और पर्यावरण के लिए अच्छा होगा।"

"हमें सही नीतियों की आवश्यकता है," उसने कहा। "और उन बाजार-आधारित प्रोत्साहनों में से कई जो हमें लगता है कि आवश्यक हैं मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम में शामिल हैं।"

कॉपीराइट 2022 एसोसिएटेड प्रेस। सर्वाधिकार सुरक्षित।