cskvskk

मस्क काउंटरसूट ने ट्विटर पर 'बॉट' काउंट को लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया

अरबपति और टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने गुरुवार को एक काउंटरसूट दायर किया जिसमें आरोप लगाया गया कि ट्विटर ने धोखाधड़ी, अनुबंध का उल्लंघन और टेक्सास सिक्योरिटीज एक्ट का उल्लंघन किया है।(टेड / यूट्यूब)
प्रकाशित: अगस्त 5, 2022 पूर्वाह्न 7:05 ईडीटी|अपडेट किया गया: अगस्त 5, 2022 अपराह्न 2:03 ईडीटी
cskvskkमस्क काउंटरसूट ने ट्विटर पर 'बॉट' काउंट को लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया - kaise ho
cskvskkमस्क काउंटरसूट ने ट्विटर पर 'बॉट' काउंट को लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया - kaise ho
cskvskkमस्क काउंटरसूट ने ट्विटर पर 'बॉट' काउंट को लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया - kaise ho

(एपी) - एलोन मस्क ने ट्विटर पर सोशल मीडिया कंपनी के लिए रद्द किए गए $ 44 बिलियन के सौदे पर एक काउंटरसूट में धोखाधड़ी का आरोप लगाया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि उन्होंने आवश्यक जानकारी वापस ले ली और अपनी टीम को इसके उपयोगकर्ता आधार के सही आकार के बारे में गुमराह किया।

अरबपति और टेस्ला के सीईओ द्वारा काउंटरसूट का आरोप है कि ट्विटर ने धोखाधड़ी, अनुबंध का उल्लंघन और टेक्सास में एक प्रतिभूति कानून का उल्लंघन किया, जहां मस्क रहता है।

मस्क के प्रतिवादों को पिछले सप्ताह गोपनीय रूप से दायर किया गया था और डेलावेयर चांसरी कोर्ट में गुरुवार देर रात एक फाइलिंग में बंद कर दिया गया था।

मस्क ने इस साल की शुरुआत में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की, फिर यह दावा करते हुए सौदे से पीछे हटने की कोशिश की कि ट्विटर ने जितना खुलासा किया था, उससे कहीं अधिक "स्पैम बॉट्स" और नकली खातों से प्रभावित था।

ट्विटर ने उन्हें अधिग्रहण पूरा करने के लिए मजबूर करने के लिए मुकदमा दायर किया। मस्क ने अपना काउंटरसूट दाखिल करके जवाब दिया।

मस्क के वकीलों ने काउंटरसूट में तर्क दिया कि ट्विटर "गलत बयानी या चूक" ने कंपनी के मूल्य को विकृत कर दिया और मस्क को अप्रैल में इसे एक बढ़ी हुई कीमत पर खरीदने के लिए सहमत होने का कारण बना। उन्होंने कहा कि ट्विटर के स्वयं के खुलासे से पता चला है कि उसके पास "मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता" हैं, जिन्हें ट्विटर द्वारा दावा किए गए 238 मिलियन की तुलना में डिजिटल विज्ञापन दिखाए जा सकते हैं।

फाइलिंग में यह भी कहा गया है कि ट्विटर के अधिकांश विज्ञापन केवल कंपनी के उपयोगकर्ता आधार के एक अलग हिस्से को दिखाए जाते हैं।

मस्क की टीम ने ट्विटर पर हाल के महीनों में मस्क से परामर्श किए बिना कई बड़े बदलाव करने का भी आरोप लगाया, जिसमें कर्मियों के फैसले और कथित तौर पर शामिल हैंभारत सरकार द्वारा लगाए गए सोशल मीडिया प्रतिबंधों की अवहेलना , जो ट्विटर का तीसरा सबसे बड़ा बाजार है। मस्क ने ट्विटर को बनाने का संकल्प लिया थामुक्त भाषण के लिए स्वर्गलेकिन यह भी कहा है कि जहां यह संचालित होता है वहां स्थानीय कानूनों का पालन करना चाहिए।

एक अप्रत्याशित मोड़ में, ट्विटर ने मस्क के अपने प्रतिवादों के सामने आने से पहले मस्क के आरोपों का खंडन करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दर्ज की।

ट्विटर ने मस्क के तर्क को "एक कहानी, एक विलय समझौते से बचने के प्रयास में कल्पना की, जिसे मस्क अब आकर्षक नहीं पाया।" कंपनी ने, विशेष रूप से, मस्क के नकली खातों के अनुमान के साथ यह कहते हुए मुद्दा उठाया कि विश्लेषण एक "जेनेरिक वेब टूल" पर निर्भर करता है जिसने मस्क के अपने ट्विटर अकाउंट को संभावित बॉट के रूप में नामित किया है।

"परिणाम एक विकृति है कि मस्क उम्मीद कर रहा है कि फिर भी लहरें बना देगा," ट्विटर की प्रतिक्रिया में कहा गया है।

इस मामले की सुनवाई 17 अक्टूबर को होनी है। डेलावेयर अदालत ट्विटर जैसे व्यवसायों के बीच कई हाई-प्रोफाइल विवादों को संभालती है, जो वहां शामिल हैं।

कॉपीराइट 2022 एसोसिएटेड प्रेस। सर्वाधिकार सुरक्षित।